Visit BlogAdda.com to discover Indian blogs getLinks(); ?> ज्वाइनिंग ऑफर। - מידע לאנשים עם מוגבלויות

ज्वाइनिंग ऑफर।

10 जुलाई 2018 को, मैं “नाइटगैबर” आंदोलन में शामिल हो गया – पारदर्शी विकलांग लोग।

हम “पारदर्शी विकलांग” के सामाजिक अधिकारों को बढ़ावा देने में मदद करने का प्रयास करते हैं, अर्थात्: मेरे जैसे लोग, जो विकलांग और गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं जो बाहर से स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं देते हैं – बाहरी दृश्यता की कमी जो संबंध में भी गंभीर भेदभाव का कारण बनती है अन्य विकलांग समूहों के लिए।

आंदोलन में शामिल होना सभी के लिए खुला है, और इसके लिए आप निदेशक श्रीमती तातियाना कडुचिन से संपर्क कर सकते हैं:

972-52-3708001। या: 972-3-5346644।

रविवार-गुरुवार 11:00 और 20:00 इज़राइल समय के बीच – और यह यहूदी छुट्टियों और विभिन्न इज़राइली छुट्टियों को छोड़कर है।

असफ़ बेन्यामिनी – पत्र लेखक।

और अधिक जानें:

https://www.nitgaber.com/

https://disability5.com

स्क्रिप्टम के बाद। 1) नीचे कंपनी को “रेडेट उपकरण और सिस्टम आरडीटी उपकरण और सिस्टम” पत्र भेजा गया है:

—– संदेश अग्रेषित —–द्वारा: आसफ बिन्यामिनी < [email protected] >

to: [email protected] < [email protected] > भेजा गया: मंगलवार, 16 अगस्त, 2022 को 20:57:34 GMT+3 विषय: “RDT इक्विपमेंट एंड सिस्टम्स” को पत्र।

कंपनी को “रिडेट इक्विपमेंट एंड सिस्टम्स”।

अभिवादन:

विषय: संदिग्ध फोन कॉल।

प्रिय महोदया / महोदय।

आज, मंगलवार, 16 अगस्त, 2022 को दोपहर 2:00 बजे मुझे अपने फोन नंबर 972-2-6427757 पर एक महिला का फोन आया, जिसने खुद को आपके कर्मचारी के रूप में पेश किया, जो धाराप्रवाह हिब्रू बोलती थी और नाम से खुद को पहचानने से साफ इनकार कर दिया था। उनके अनुसार, जिस सामाजिक आंदोलन में मैं सक्रिय हूं (“नाइटगैबर” आंदोलन – पारदर्शी विकलांग लोग) ने कथित तौर पर आपसे एक या अन्य माप सेवाओं का आदेश दिया था। मैं इस बात पर ध्यान दूंगा कि पूरी बातचीत के दौरान जब भी मैंने बात की, मैंने खुद को दोगुना सुना (क्या यह संभव है कि यह मुझे भ्रमित करने की कोशिश करने के उद्देश्य से किया गया हो?) मैं ध्यान दूंगा कि पूरी कहानी मुझे दो कारणों से बहुत अजीब लगती है:

  1. a) “निटगैबर” आंदोलन की गतिविधि के क्षेत्र – पारदर्शी विकलांग लोग आपकी कंपनी की गतिविधि के क्षेत्रों से किसी भी तरह से संबंधित नहीं हैं।

बी) नाइटगैबर आंदोलन में हमने कभी भी आपसे कोई सेवा का आदेश नहीं दिया है।

और इन उलझनों और संदिग्ध परिस्थितियों को देखते हुए, मुझे यह स्पष्ट नहीं है कि आपने मुझसे फोन पर संपर्क करने का निर्णय क्यों लिया।

असफ बेन्यामिनी,

115 कोस्टा रिका स्ट्रीट,

प्रवेश ए-फ्लैट 4,

किर्यात मेनाकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9662592।

मेरे फोन नंबर: घर पर-972-2-6427757। मोबाइल-972-58-6784040।

फैक्स-972-77-2700076।

स्क्रिप्टम के बाद। ए) मेरा आईडी नंबर: 029547403। बी) मेरा ई-मेल पता: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या: assaf [email protected] या: [email protected] या : [email protected] या: [email protected]

2) नीचे वह पत्र है जो मैंने “त्ज़ीरिम बोअरिम” (हिब्रू नाम: “बर्निंग यंग पीपल” आंदोलन) को भेजा है:

 ऑफिस@tzeirimboarim.org.il

“तज़ीरिम बोअरिम” आंदोलन को बधाई:

श्रीमती तात्याना कडोच्किन की ओर से “नाइटगैबर” आंदोलन से एक संदेश निम्नलिखित है।

विषय: “नाइटगैबर” आंदोलन (“पारदर्शी” विकलांग लोग)

लगभग एक दशक पहले, मैं, हैम ने “पारदर्शी” विकलांग लोगों के लिए “नाइटगैबर” आंदोलन की स्थापना की थी। विकलांगता के उच्च प्रतिशत और काम करने की क्षमता वाले विकलांग लोग, लेकिन जो आंदोलन में सीमित नहीं हैं।

मेरा आंदोलन पूरे इसराईल राज्य से लगभग 1300 लोगों का प्रतिनिधित्व करता है और उनका प्रतिनिधित्व करता है, जिनकी विकलांगता 75% से 100% तक है, जो काम करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं और जिनके पास गतिशीलता विकलांगता नहीं है या उनकी विकलांगता प्रतिशत में वृद्धि की आवश्यकता है। . यह आंदोलन उन लोगों को पूरे इसराइल राज्य से अपने सभी अधिकार प्राप्त करने की अनुमति देता है और उन लोगों को कुछ वित्तीय सहायता भी दी जाती है जिनकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है।

हमारा आंदोलन उपरोक्त जनसंख्या समूह के लिए किफायती सार्वजनिक आवास और पर्याप्त रहने की स्थिति के लिए लड़ता है। बहुत से विकलांग लोग जो काम करने में सक्षम नहीं हैं, और जिनकी 75% 100% विकलांगता है, लेकिन आंदोलन में सीमित नहीं हैं, वे दयनीय परिस्थितियों में रहते हैं।

वे वही लाभ प्राप्त नहीं करते हैं जो पेंशनभोगियों को आय पूरकता प्राप्त करने का आनंद मिलता है। यानी उन्हें दवा खरीदने पर छूट, बिजली बिल में छूट और संपत्ति कर, सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करने पर छूट और पेंशनभोगियों के समान किराया सहायता नहीं मिलती है, वे “हीटिंग/कूलिंग” अनुदान आदि के हकदार नहीं हैं। . दूसरे शब्दों में, उनकी विकट स्थिति के बावजूद, वे लगभग किसी भी लाभ के हकदार नहीं हैं। इसके अलावा, वे हर दिन कठिन परिस्थितियों में रहने के बावजूद सार्वजनिक आवास के हकदार नहीं हैं।

विभिन्न अक्षमताओं के बीच एक मूलभूत अंतर है, और हमारा मानना ​​है कि ऐसा नहीं होना चाहिए!

एक विकलांग व्यक्ति जो एक गतिशीलता विकलांगता के साथ सार्वजनिक आवास का हकदार है और प्रति माह 3000 से 3900 एनआईएस तक किराया सहायता प्राप्त करता है।

इसके अलावा, गतिशीलता विकलांग लोगों को आंदोलन द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए विकलांग लोगों की तुलना में बड़ा भत्ता मिलता है, मूल भत्ते के अतिरिक्त धन्यवाद, जिसमें अन्य के अलावा, विशेष सेवाएं, एक गतिशीलता और साथी भत्ता, और बहुत कुछ शामिल है।

ऐसे में इन भत्तों का आकार एनआईएस 15,000-17,000 प्रति माह तक पहुंच जाता है। लेकिन इसके विपरीत, आंदोलन द्वारा प्रतिनिधित्व करने वाले विकलांग, जिनके पास गतिशीलता विकलांगता नहीं है, उनमें 75% -100% विकलांगता है और वे काम करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, केवल एनआईएस 3211 प्रति माह केवल नेट प्राप्त करते हैं!

इससे यह पता चलता है कि यह समूह इसराइल राज्य में सबसे गरीब और सबसे कमजोर आबादी है !!!

अपने वर्षों की गतिविधि के दौरान, मैं नेसेट (इज़राइल की संसद) और विभिन्न सरकारी मंत्रालयों में विभिन्न दलों के कई अधिकारियों से मिला।

लेकिन, दुर्भाग्य से, अब एक दशक के लिए, आंदोलन उस प्रस्ताव को बढ़ावा देने में सफल नहीं हुआ है जो विकलांग लोगों को अनुमति देगा जो आंदोलन में सीमित नहीं हैं, जिनकी 75-100% विकलांगता है और काम करने में सक्षम नहीं हैं, सार्वजनिक आवास प्राप्त करने के लिए, या कम से कम एक अपार्टमेंट किराए पर लेने में उन्हें मिलने वाली सहायता की मात्रा में वृद्धि करने के लिए और कम से कम कुछ हद तक उनके रहने की स्थिति में सुधार करने के लिए।

उपरोक्त के आलोक में, मैं, तात्याना कडुचिन, आंदोलन के अध्यक्ष “नितगबेर” (पारदर्शी विकलांग लोग),

मैं इस परियोजना को बढ़ावा देने और इन लोगों को अधिक सम्मानजनक और उचित जीवन जीने में मदद करने के लिए आपसे मिलना चाहता हूं।

आशीर्वाद और महान आशा के साथ, आंदोलन “नितगबेर” (पारदर्शी विकलांग) के अध्यक्ष तात्याना कडुचिन।

फोन 1: 972-52-370-8001। फोन 2: 972-3-534-6644।  

केसेट (इज़राइल की संसद) के सदस्य मोसी रज़ के लिए मैंने जो संदेश छोड़ा था, वह नीचे दिया गया है – जिसे मैं केसेट में उनके साथ बैठक के लिए आया था। मैं बैठक के लिए मंगलवार, 20 अप्रैल, 2021 को दोपहर 1:30 बजे पहुंचा।

20.4.2021

केसेट सदस्य मोसी रज़ को बधाई।

विषय: विकलांगों के लिए आवास की समस्या।

श्रीमान।

नीचे विकलांग और मानसिक रूप से विकलांग आबादी (एक आबादी जिसमें मैं भी शामिल हूं) से संबंधित कई मुद्दे हैं जिन्हें मैं आपके सामने उठाना चाहता हूं।

मुझे यह जानने में दिलचस्पी होगी कि आप किस हद तक इन मुद्दों को बढ़ावा देने और/या तत्काल विधायी संशोधन करने में सक्षम हैं ताकि हमारी स्थिति, हमारे इलाज की स्थिति और हमारे जीवित रहने और समाज में एकीकृत होने की संभावना में सुधार हो सके।

मैं यह बताऊंगा कि पिछले अनुभव से मैंने सीखा है कि इस प्रकार की बैठकों में आने से पहले मुझे बताया जाएगा कि मुझे उन मुद्दों को उठाने के लिए बोलने की अनुमति दी जाएगी जिन पर मैं बोलना चाहता हूं – हालांकि बैठक में ही मैं एक सेकंड के लिए भी बोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी – और अगर मैं बोलने की कोशिश करता हूं, तो भगवान न करे कि इसे एक बहुत ही गंभीर “अशांति” के लिए स्वचालित रूप से माना जाएगा और इसलिए सुरक्षा गार्ड मुझ पर हमला करेंगे और मुझे बहुत आक्रामक तरीके से निकाल देंगे – और यह भी जब इसकी कोई आवश्यकता नहीं है और जब यह पूरी तरह से अनावश्यक है, और यह भी कि जब यह बिल्कुल स्पष्ट हो कि मैं किसी को कोई “खतरा” नहीं देता।

और इस सच्चाई को जानकर मैं आपको यह पत्र दे रहा हूं – बस इस बार भी मेरे प्रति यही व्यवहार होगा। जाहिर तौर पर यह तथ्य कि मैं विकलांग समुदाय की दुर्दशा को सामने लाने की हिम्मत करता हूं, एक बहुत ही गंभीर खतरे के रूप में व्याख्या की जाती है – भले ही यह मेरे लिए बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं है कि यह वास्तव में किसे या क्या धमकी देता है। मैं आपको और आपके कार्यालय के कर्मचारियों को इस पत्र के साथ छोड़ रहा हूं – मैं इसे अपने घर वापस नहीं ले जाऊंगा।

और अब स्वयं विषयों के विवरण के लिए:

1) वित्त पोषण/किराया भुगतान की समस्या – कई साल पहले यह निर्धारित किया गया था (और यह किसके द्वारा स्पष्ट नहीं है – हालांकि यह शायद एक सरकारी अधिकारी या अन्य है) कि समुदाय में रहने वाले विकलांग लोग राशि में सहायता के हकदार हैं प्रति माह 770 शेकेल का किराया भुगतान करने के उद्देश्य से। जैसा कि हम जानते हैं, हाल के वर्षों में इज़राइल राज्य में अपार्टमेंट की कीमतों में बहुत महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है – और इसके परिणामस्वरूप, निश्चित रूप से, किराए में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। हालाँकि, NIS 770 की सहायता राशि, जो कई साल पहले पूरी तरह से मनमाने ढंग से और बिना किसी स्पष्टीकरण या तर्क के निर्धारित की गई थी, को अद्यतन नहीं किया जा रहा है। दुर्भाग्य से, बहुत सारे पत्राचार के बाद भी (और हम कम से कम कई हज़ार या दसियों हज़ार पत्रों के बारे में बात कर रहे हैं, और दुर्भाग्य से इन शब्दों के लेखक के लिए, ये संख्याएं अधिक नहीं हैं), जो हर संभव पार्टी को भेजी गई थीं: निर्माण और आवास मंत्रालय और इसकी विभिन्न शाखाएं, अन्य सरकारी मंत्रालय जैसे वित्त मंत्रालय और प्रधान मंत्री कार्यालय, कई पत्रकार जिनके साथ इस दस्तावेज़ के लेखक ने व्यक्तिगत रूप से बात की, कई वकील और यहां तक ​​​​कि विदेशों के जांच कार्यालय और दूतावास – कुछ भी मदद नहीं करता है – और परिणामस्वरूप, सहायता की राशि को अद्यतन नहीं किया जाता है, कई विकलांग लोगों को फेंक दिया जाता है सड़क पर और सर्दियों में भूख, प्यास या ठंड से और वैकल्पिक रूप से गर्मी में गर्मी के दौरे या निर्जलीकरण से उनकी मौत का पता लगाएं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि “यादीद” एसोसिएशन जैसे अधिकारों के शोषण के लिए संगठन (जो, जैसा कि हम जानते हैं, कुछ महीने पहले बंद कर दिया गया था) या विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में कानूनी सहायता क्लीनिक जिनके साथ इस लेख के लेखक भी संपर्क में हैं, कभी मदद नहीं कर सकते हैं, और इसका कारण सरल है: एनआईएस 770 की सहायता राशि कानून के अनुसार प्रदान की जाती है , और अधिकारों के शोषण के लिए संगठन केवल मौजूदा कानून के अनुसार ही मदद कर सकते हैं, और उन मामलों में एकमात्र पता जहां विधायी परिवर्तन आवश्यक हैं, जैसा कि आप जानते हैं, केसेट है। लेकिन यहां स्थिति केवल जटिल होती जा रही है: जैसा कि हम जानते हैं, दो साल से अधिक की लंबी अवधि के लिए कोई कार्यशील सरकार नहीं है और केसेट और इज़राइल राज्य वास्तव में एक निरंतर संक्रमणकालीन सरकार की स्थिति में है। इस स्थिति का प्रत्यक्ष और विनाशकारी परिणाम तत्काल आवश्यक कानून में आवश्यक संशोधन करने की संभावना की कमी है – जिनमें से कुछ का मैं यहां विवरण देता हूं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जब नेसेट और सरकार ने इन पंक्तियों के लेखक के अनुरोधों पर कार्रवाई की, साथ ही विकलांगों के संगठनों और कई अन्य पार्टियों के अनुरोधों पर नेसेट के सदस्यों को सहायता की राशि के संबंध में अनुरोध किया, तो उन्होंने अधिकारों के शोषण के लिए संगठनों को स्वचालित रूप से निर्देशित किया गया था – और यह भले ही केसेट के सदस्य खुद अच्छी तरह से जानते हों कि इस मामले में शोषण अधिकारों के लिए संगठन पता नहीं हो सकता है, लेकिन केवल खुद ही।

2) जमींदारों के साथ संचार – ऐसे कई मामले हैं जिनमें विकलांग लोगों को अपनी बीमारी या विकलांगता से संबंधित कारणों से मकान मालिक के साथ बातचीत करने में कठिनाई होती है। इन स्थितियों में, सामाजिक कार्यकर्ताओं को मध्यस्थ के रूप में कार्य करने की आवश्यकता होती है – और सामाजिक कार्यकर्ताओं का एक बहुत बड़ा हिस्सा वास्तव में हर मामले में इस भूमिका को नहीं ले सकता है। और क्या अधिक है: सामाजिक कार्यकर्ताओं की नौकरियों के मानकों में हाल के वर्षों में व्यापक कटौती, काम करने की कठिन परिस्थितियों के साथ, कम वेतन, रोगियों के परिवारों द्वारा अपर्याप्त उपचार, जो कई मामलों में उन्हें और अन्यायपूर्ण के रूप में देखते हैं,

3) मरीजों के भुगतान के साधन – ऐसी स्थितियां होती हैं जिनमें एक व्यक्ति अस्पताल में लंबे समय तक रहने के बाद समुदाय में रहने के लिए चला जाता है, और बिना रहन-सहन की आदतों के बिना काम पर जाना, अपने जीवन के प्रबंधन की जिम्मेदारी लेना जैसे मानक माना जाता है। , आदि। बहुत बार आवश्यकताएं जो पट्टे के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए एक शर्त के रूप में रखी जाती हैं जैसे कि गारंटी चेक पर हस्ताक्षर करना लोगों के लिए उनके जीवन के इस चरण में अप्राप्य है।अतीत में मौजूद कई उपचार और पुनर्वास ढांचे (जिनमें से एक में इस दस्तावेज़ के लेखक को सहायता के लिए अस्पताल छोड़ने पर लगभग 26 साल पहले मदद मिली थी) ने हाल के वर्षों में उनकी गतिविधि का दायरा बंद कर दिया है या काफी कम कर दिया है – कुछ ऐसा जो हो सकता है उन लोगों के पुनर्वास को रोकना जो अपने जीवन के इस चरण में इन आवश्यक चिकित्सीय और पुनर्वास लिफाफों के बिना आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।

4) विनियमन समस्या – आज एक तरफ अपार्टमेंट मालिकों के दायित्वों और अधिकारों की बात आती है और दूसरी तरफ अपार्टमेंट किराएदारों की बात आती है। ऐसे कई कानून हैं जो मकान मालिकों को किराए की अवधि के एक या दूसरे दुरुपयोग से बचाते हैं जो किरायेदारों की ओर से हो सकते हैं। दूसरी ओर, अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को जमींदारों द्वारा शोषण से बचाने के उद्देश्य से कोई कानून नहीं हैं – और इसके परिणामस्वरूप, कई किराये के अनुबंधों में निंदनीय, कठोर और कभी-कभी अवैध खंड भी मिल सकते हैं – और कोई कानून नहीं हैं इन अपार्टमेंट के किरायेदारों की रक्षा करने के उद्देश्य से जो इन अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर हैं। कई मामलों में,

बेशक, यह समस्या आबादी की है

हालांकि, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि इन स्थितियों में जमींदारों के साथ व्यवहार करना विकलांग या बीमार जैसी वंचित आबादी के लिए स्वाभाविक रूप से अधिक कठिन है।

5) सूचना देने में कठिनाई – आवश्यक आवश्यक सुधार करने के उद्देश्य से उल्लिखित कठिनाइयों को उठाने और उन्हें सार्वजनिक क्षेत्र में उजागर करने में काफी कठिनाइयाँ होती हैं। विभिन्न मीडिया की वर्तमान प्राथमिकताएं जो इस मुद्दे में लगभग दिलचस्पी नहीं रखती हैं, विकलांगों के संगठनों के बीच विखंडन, समाज के कई तत्वों की अनिच्छा जिसमें हम स्थिति को सुधारने और सुधारने के प्रयासों में सक्रिय भाग लेने के लिए रहते हैं – इन सभी बोझों और इन समस्याओं को जन जागरूकता तक उठाने के प्रयासों के लिए बहुत कठिन बना देता है जिससे केसेट के सदस्यों को कानून में आवश्यक संशोधन करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, बजाय इसके कि वे अनदेखा करते रहें और कुछ भी न करें। जब विज्ञापन अभियान चलाने की बात आती है तो एक और कठिनाई होती है:

6) उपचार के लिए प्रतीक्षा समय – ऐसे कई मामले हैं जिनमें लोग अपने जीवन में एक निश्चित चरण तक मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं की सहायता की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं रखते थे – लेकिन कठिन जीवन परिस्थितियों या एक दर्दनाक या कठिन घटना के परिणामस्वरूप मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक प्रकार या किसी अन्य को पेशेवर की मदद की आवश्यकता होती है – और निश्चित रूप से कई मामलों में यह अस्थायी या एकमुश्त सहायता है और पुरानी नहीं है। आज, उपचार या मनोवैज्ञानिक सहायता के लिए प्रतीक्षा अवधि बहुत लंबी है – और समय पर सहायता की कमी के परिणामस्वरूप, लोगों की स्थिति बेवजह बिगड़ सकती है। सार्वजनिक मानसिक स्वास्थ्य प्रणाली में अतिरिक्त संसाधनों का निवेश निश्चित रूप से स्थिति को बदल सकता है। यह याद रखना चाहिए कि आर्थिक और बजटीय दृष्टिकोण से भी इस तरह के व्यवहार में कोई तर्क नहीं है: जब लोग ‘

7) दंत चिकित्सा उपचार – जैसा कि आप जानते हैं, इज़राइल राज्य में एक व्यक्ति जिसे दंत चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है वह लगभग हमेशा निजी डॉक्टरों के पास जाता है – और ऐसा इसलिए है क्योंकि सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली वर्तमान में इस क्षेत्र में कोई जवाब नहीं देती है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मानसिक रूप से विकलांग, और सामान्य रूप से विकलांग भी, जिनकी वित्तीय दुर्दशा दिन-प्रतिदिन के स्तर पर बहुत कठिन है, यहां तक ​​​​कि दंत चिकित्सा के संबंध के बिना भी, इन उपचारों को प्राप्त करना और भी कठिन लगता है, यदि और जब यह आवश्यक हो। गंभीर मानसिक समस्याओं और गंभीर आर्थिक संकट के संयोजन से इन लोगों को एक टूटी हुई गर्त और आवश्यकता पड़ने पर पूरी तरह से मृत अंत का सामना करना पड़ता है, और कभी-कभी तत्काल दंत चिकित्सा देखभाल भी होती है। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि आज वास्तव में नहीं है,

8) अस्पताल में भर्ती क्षेत्र – एक व्यक्ति जिसे वर्तमान में एक सार्वजनिक अस्पताल या क्लिनिक में बड़े पैमाने पर मनोरोग उपचार की आवश्यकता है, वह केवल एक क्लिनिक या अस्पताल में प्राप्त कर सकता है जो उसके निवास क्षेत्र के करीब है। ऐसे मामले हैं जहां रोगी किसी न किसी कारण से किसी अन्य क्लिनिक में इलाज कराना पसंद करते हैं – जरूरी नहीं कि वह उनके निवास क्षेत्र के बहुत करीब हो। मरीजों को पसंद की स्वतंत्रता दी जानी चाहिए – और एक मरीज जो किसी विशेष क्लिनिक या अस्पताल में इलाज से संतुष्ट नहीं है, उसे क्लिनिक या अस्पताल में कहीं और जाने का विकल्प दिया जाना चाहिए। यह विकल्प वर्तमान में चिकित्सा के अन्य सभी क्षेत्रों में दिया गया है – और केवल मानसिक उपचार के क्षेत्र में उपचार के स्थान के रूप में पसंद की स्वतंत्रता से इनकार करने का कोई कारण नहीं है। और क्या है: पसंद की ऐसी स्वतंत्रता, यदि दी गई हो,

9) जनसंख्या जागरूकता – सामान्य जनसंख्या कभी-कभी बहुत महत्वपूर्ण विरोध दिखाती है जब मानसिक स्वास्थ्य उपचार की बात आती है जो उस क्षेत्र में दिए जाते हैं जहां लोग रहते हैं – कुछ ऐसा जो जागरूकता की कमी और क्षेत्र की मान्यता की कमी से उत्पन्न होता है – और बिना किसी व्यावहारिक या तार्किक औचित्य। एक उपयुक्त प्रणालीगत सूचना प्रणाली के माध्यम से जनसंख्या के प्रतिरोध और अनिच्छा को कम करना निश्चित रूप से उन रोगियों और रोगियों के जीवन को आसान बना सकता है, जिनका जीवन किसी भी मामले में बीमारी और विकलांगता के कारण बहुत कठिन है। जिस समाज में हम रहते हैं उसमें जागरूकता की कमी के कारण छात्रावास या उपचार सुविधाओं को खोलने के लिए निवासियों की आपत्तियों के मामले सामने आते हैं – कुछ ऐसा जो इन सुविधाओं के उद्घाटन में काफी देरी करता है, और कभी-कभी निवासियों द्वारा दायर मुकदमों के बाद उनके उद्घाटन की रोकथाम के लिए भी। और क्या है: ऐसे कुछ मामले हैं जिनमें इन देखभाल सुविधाओं के प्रति आबादी का जानबूझकर उत्पीड़न किया जाता है, जब वे अपने निवास के क्षेत्र में होते हैं – और यह बहुत संभव है कि सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने से जनसंख्या में काफी कमी आ सकती है। इन मामलों की संख्या।

सादर,

असफ बेन्यामिनी,

115 कोस्टा रिका स्ट्रीट,

प्रवेश ए-फ्लैट 4,

किर्यात मेनाकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9662592।

मेरे फोन नंबर: घर पर-972-2-6427757।

मोबाइल-972-58-6784040।

फैक्स-972-77-2700076।

 

स्क्रिप्टम के बाद। 1) मेरा आईडी नंबर: 029547403।

2) मेरे ई-मेल पते: [email protected]

या: [email protected]

या: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या: [email protected]

या: [email protected]

3) 16 मार्च, 2021 तक मैं जिस उपचार ढांचे में था (स्वास्थ्य और कल्याण बजट में निरंतर कटौती और कटौती और एक कार्यरत सरकार या केसेट की अनुपस्थिति में इन मुद्दों के उपचार की कमी के कारण) मैं कालानुक्रमिक रूप से बचा हुआ हूं बिना किसी उचित उपचार ढांचे के बहुत गंभीर बीमारियों और समस्याओं से ग्रस्त हैं। उसके लिए एक प्रासंगिक उपचार ढांचा खोजने के मेरे सभी प्रयास मैं मिट्टी के बर्तनों पर भरोसा कर सकता हूं – और यह नहीं बता सकता कि यह विनाशकारी स्थिति कितने समय तक चलेगी):

एसोसिएशन “रेउत” -हॉस्टल “अविविट”,

हा अवीवित सेंट 6,

किर्यात मेनाकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9650816।

छात्रावास कार्यालयों में फोन नंबर:

972-2-6432551। या: 972-2-6428351।

छात्रावास का ई-मेल पता: [email protected]

छात्रावास टीम के सामाजिक कार्यकर्ता, जिनके साथ मैं था

संपर्क: ओशरत-972-50-5857185।

4) जिस फैमिली डॉक्टर के साथ मेरी निगरानी की जा रही है:

डॉ ब्रैंडन स्टीवर्ट,

“क्लालिट हेल्थ सर्विसेज” – “टैयलेट” क्लिनिक,

6 डैनियल यानोवस्की स्ट्रीट,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9338601।

क्लिनिक कार्यालयों का टेलीफोन नंबर:

972-2-6738558। क्लिनिक का कार्यालय

फैक्स नंबर: 972-2-6738551।

 

5) मेरे द्वारा ली जाने वाली नियमित दवाओं का विवरण:

  1. मनोरोग दवाएं:

ए.सेरोक्वेल-

हर शाम 300 मिलीग्राम की 2 गोलियां।

B.टेग्रेटोल सीआर-

400 मिलीग्राम-हर सुबह। 400 मिलीग्राम-हर शाम।

सी. एफेक्सर-

150 मिलीग्राम – हर सुबह। 150 मिलीग्राम – हर शाम।

  1. सिमवास्टेटिन-

हर दिन शाम को 10 मिलीग्राम।

 

 

6) नीचे उन चिकित्सा समस्याओं की सूची दी गई है जिनसे मैं पीड़ित हूँ:

 

  1. मानसिक बीमारी-बाध्यकारी सिंड्रोम ओसीडी के साथ-साथ एक बीमारी जिसे स्किज़ो-अफेक्टिव डिसऑर्डर के रूप में परिभाषित किया गया है
  2. सोरियाटिक गठिया।
  3. एक तंत्रिका संबंधी समस्या जिसकी परिभाषा स्पष्ट नहीं है। समस्या मुख्य लक्षण: मेरे हाथों से गिरने वाली वस्तुएं, मुझे ध्यान दिए बिना, चक्कर आना, हथेलियों के कुछ क्षेत्रों में भावना का नुकसान और संतुलन और मुद्रा के साथ एक निश्चित समस्या।
  4. 4-5 कशेरुकाओं में पीठ में पुरानी डिस्क हर्नियेशन – जो पैरों को भी विकीर्ण करती है और चलना मुश्किल बनाती है।
  5. संवेदनशील आंत की बीमारी।
  6. पिछले महीने से हृदय रोग के लक्षणों की शुरुआत (मैं ये शब्द गुरुवार, 22 मार्च, 2018 को लिख रहा हूं)। इन पंक्तियों को लिखे जाने तक, समस्या का सार अभी भी स्पष्ट नहीं है, जो दिन के अधिकांश समय सीने में दर्द, सांस लेने में कठिनाई और बोलने में भी प्रकट होता है।
  7. दृष्टि का एक महत्वपूर्ण कमजोर होना, जो लगभग छह महीने पहले शुरू हुआ था (मैं ये शब्द सोमवार, 19 अप्रैल, 2021 को लिख रहा हूं)।

7) अतिरिक्त व्यक्तिगत विवरण: आयु: 48।

वैवाहिक अवस्था एकल। जन्म तिथि: 11.11.1972।

Print Friendly, PDF & Email
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE