Visit BlogAdda.com to discover Indian blogs getLinks(); ?> दुनिया में विकलांग आबादी - מידע לאנשים עם מוגבלויות

दुनिया में विकलांग आबादी

मानवता में दुनिया भर में विभिन्न प्रकार की आबादी और लोगों के समूह शामिल हैं। विशेष और सबसे पुराने समूहों में विकलांग लोगों की आबादी शामिल है। इसका मतलब है कि इन लोगों के प्रति एक अनूठा दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता है, जो शारीरिक, भावनात्मक और सामाजिक क्षेत्रों में विभिन्न दैनिक चुनौतियों का सामना करते हैं। दुनिया भर में विकलांग लोगों के अधिकारों और सुरक्षा का विस्तार करने वाला सामाजिक और राजनीतिक संशोधन महत्वपूर्ण और न्यायसंगत है, लेकिन अभी भी कई चुनौतियाँ हैं जिनका दैनिक आधार पर सामना किया जाना चाहिए।

संस्कृति और भाषा दुनिया भर में आबादी की विविधता का बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और विकलांग लोगों के बीच, न तो कम और न ही अधिक। कुछ स्थानों पर यह एक सामान्य भाषा वाली संस्कृति है जो इस समूह को खुद को अभिव्यक्त करने और प्राकृतिक तरीके से सामाजिक जीवन में भाग लेने की अनुमति देती है। और अन्य स्थानों पर लोगों की विकलांगता वास्तव में इसे कठिन बना सकती है, या कभी-कभी इस एकीकरण को पूरी तरह से रोक भी सकती है।

शारीरिक विकलांगता से प्रभावित सबसे बड़ी और सबसे विविध आबादी में से एक अंधापन या दृश्य हानि से पीड़ित जनता है। गंभीर दृष्टि समस्याओं वाले लोग अपने जीवन और अपनी दैनिक गतिविधियों जैसे शहर की सड़कों पर घूमना, खरीदारी, इंटरनेट खोज आदि का प्रबंधन नहीं कर सकते हैं। उचित सहायता और मार्गदर्शन के बिना. डिजिटल तकनीक आज नेत्रहीन या दृष्टिबाधित आबादी की मदद करने के लिए कई तरीके प्रदान करती है – और इन तकनीकों को यथासंभव व्यापक रूप से सुलभ और उपयोग योग्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।

भावनात्मक और मानसिक क्षेत्र में भी विकलांग लोगों की आबादी का उल्लेख करना आवश्यक है। जब भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक समस्याओं की बात आती है, तो इसका विकलांग व्यक्ति के विभिन्न सामाजिक दायरे पर भावनात्मक प्रभाव भी पड़ सकता है, इसलिए उचित मनोवैज्ञानिक सहायता प्रदान करना और इन लोगों की अनूठी जरूरतों को समझना महत्वपूर्ण है जो उनके संपर्क में हैं। किसी न किसी आवृत्ति के साथ अक्षम।

विकलांग लोगों के लिए आवश्यक परिस्थितियाँ लाने और उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए शिक्षा में निवेश करना बहुत महत्वपूर्ण है। चुनौतियों के बावजूद, अधिकांश विकलांग लोग पर्याप्त शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं और श्रम बाजार में भाग ले सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति के लिए नौकरी ढूंढने और उचित प्रशिक्षण प्राप्त करने के अवसर पैदा करना महत्वपूर्ण है ताकि उन्हें अपने जीवन में समान अवसर मिल सकें।

मुख्य चुनौतियों में से एक है विकलांग लोगों की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप परिवहन पहुंच और स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच। जब समाज में उनके एकीकरण की बात आती है तो सार्वजनिक परिवहन, साथ ही विकलांगों के लिए सुलभ निजी वाहन विकलांगों के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण हो सकते हैं – जिस तरह परिवहन पहुंच की कमी विकलांगों और अक्षम आबादी के अधिक गंभीर सामाजिक बहिष्कार का कारण बन सकती है।

उ. 16 सितंबर, 2023 को मैंने वेबसाइटjustpaste.it पर एक खाता खोला। इस साइट पर मैं 88 भाषाओं में पोस्ट अपलोड करता हूँ:

उज़्बेक, यूक्रेनी, उर्दू, अज़ेरी, इतालवी, इंडोनेशियाई, आइसलैंडिक, आयरिश, अल्बानियाई, अम्हारिक, अंग्रेजी, एस्टोनियाई, 
एस्पेरांतो, अफ्रीकी, अर्मेनियाई, बल्गेरियाई, बोस्नियाई, बर्मी, बेलारूसी, बंगाली, बास्क, गुजराती, जॉर्जियाई, गैलिशियन्, 
जर्मन, डेनिश, डच, हंगेरियन, हिंदी, वेल्श, वियतनामी, ज़ुलु, खमेर, ताजिक, तुर्की, तुर्कमेन, तेलुगु, तमिल, जावानीस, 
ग्रीक, यहूदी, जापानी, कुर्दिश सूरन, लाओ, लातवियाई, लिथुआनियाई, माओरी, मंगोलियाई, मलय, मालागासी , माल्टीज़, 
मलयालम, मैसेडोनियन, मराठी, नॉर्वेजियन, नेपाली, स्वाहिली, सोमाली, सुंडानी, सिंहली, चीनी, स्लोवेनियाई, स्लोवाक, स्पेनिश, 
सर्बियाई, हिब्रू, अरबी, पश्तो, पोलिश, पुर्तगाली, फिलिपिनो, फिनिश, पंजाबी, फ़ारसी, चेक , फ़्रेंच, कोरियाई, कज़ाख, 
कैटलन, किर्गिज़, कन्नड़, क्रोएशियाई, क्रियोल, रोमानियाई, रूसी, स्वीडिश, थाई, टिग्रीन्या।

मेरे खाते से लिंक करें: https://justpaste.it/u/assaf_benyamin2

बी. यहां सॉफ़्टवेयर और/या इंटरनेट सिस्टम के लिए कुछ विचार दिए गए हैं जिनके बारे में मैंने सोचा था:

 

1) लुप्त शब्दों या वाक्यांशों द्वारा खोजें – जैसा कि हम जानते हैं, इंटरनेट खोज इंजन सर्फर्स को वे सभी परिणाम देते हैं जिनमें सर्फर द्वारा टाइप किया गया खोज शब्द या वाक्यांश दिखाई देता है।

चुनौती प्रमुख खोज इंजनों (जैसे कि गूगल, माइक्रोसॉफ्ट के बिंग, आदि) में सॉफ्टवेयर को लागू करना है जो इसमें रुचि रखने वाले सर्फ़रों को एक प्रकार की “लापता खोज” करने की क्षमता प्रदान करेगा – इंटरनेट पर सभी जानकारी की खोज करें इसमें वह खोज शब्द शामिल नहीं है जिसे सख्त कर दिया गया है।

उदाहरण के लिए: जब कोई सर्फ़र “न्यूयॉर्क में रेस्तरां” वाक्यांश टाइप करता है तो उसे केवल वही जानकारी प्राप्त होगी जिसमें ये खोज शब्द शामिल नहीं हैं।

2) “सिविल वॉर्स इन आवर टाइम्स” नामक एक समाचार साइट की स्थापना – एक समाचार साइट जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों में समय-समय पर होने वाले गृह युद्धों की रिपोर्टों से निपटेगी।

3) वर्डप्रेस में सामग्री जोड़ने के लिए प्लगइन – जैसा कि आप जानते हैं, ऐसी वर्डप्रेस साइटें हैं जिनमें बड़ी संख्या में पोस्ट हैं। जब कोई उपयोगकर्ता चाहता है, उदाहरण के लिए, प्रत्येक ब्लॉग पोस्ट के अंत में “पूरी ग्रंथ सूची सूची इस वेबसाइट पर ‘ग्रंथ सूची’ पृष्ठ पर है” वाक्यांश जोड़ना चाहता है, तो कार्य निराशाजनक और थकाऊ हो सकता है जब कोई हो बड़ी संख्या में पोस्ट जिनमें वे वाक्यांश जोड़ना चाहते हैं।

इसलिए, विचार एक प्लग-इन का विकास है, जो जोड़ने की अनुमति देगा

वाक्यांश (हिब्रू में) “הרשימה הביבליוגראפית המלאה נמצאת בעמוד ‘רשימה ביבליוגראפית’ באתר זה”, या कोई अन्य वाक्यांश जिसे उपयोगकर्ता एक क्लिक में बड़ी संख्या में पोस्ट के लिए चुनता है, और प्रत्येक पोस्ट में वाक्यांश को अलग से जोड़ने की आवश्यकता के बिना- और यह आसान और सरल तरीके से, जिसे उन उपयोगकर्ताओं के लिए भी अनुकूलित किया जा सकता है जो प्रोग्रामर या कोड में विशेषज्ञ नहीं हैं।

पॉलीलैंग्वेज या अन्य वर्डप्रेस प्लगइन्स के साथ प्लगइन के सिंक्रनाइज़ेशन को सक्षम करना भी वांछनीय है, जिसकी मदद से बहुभाषी वेबसाइटें बनाई जाती हैं, ताकि उदाहरण के लिए, एक निश्चित भाषा में लिखे गए सभी पोस्ट में उस भाषा में एक वाक्यांश जोड़ना संभव हो सके। भाषा – एक क्लिक से भी।

उदाहरण के लिए:

1. एक क्लिक से अंग्रेजी की सभी पोस्टों में यह वाक्यांश जोड़ें:

“The full bibliographic list is on the ‘Bibliographic list’ page on this website”

2. एक क्लिक से चीनी भाषा की सभी पोस्टों में यह वाक्यांश जोड़ें:

“完整的書目列表位於本網站的’書目列表’頁面”

 

(मैं चीनी भाषा नहीं जानता – मैंने Google Translate का उपयोग किया जहां से मैंने यह वाक्यांश कॉपी किया)

वगैरह’।

 

सी. नीचे कई पोस्ट हैं जिन्हें मैंने सोशल नेटवर्क फेसबुक पर साझा किया है:

1)

आसफ बेंजामिन

13सितंबर में बी-9:46

 

जनता के साथ साझा किया गया

 

एक अजीब सवाल:

हाल के वर्षों में इस बात की चर्चा होती रही है कि यह संभव है और भविष्य में मंगल ग्रह पर इंसानों की बसावट होगी.

इस मामले पर यहूदी हलाचा की स्थिति क्या है? क्या हलाचा के अनुसार पृथ्वी छोड़कर मंगल ग्रह पर जाना अनुमत है या निषिद्ध है? और क्या इस बात में कोई अंतर है कि एक यहूदी क्या आदेश देता है और एक गैरयहूदी क्या आदेश देता है?

दिलचस्प…

 

2)आसफ बेंजामिन

सितंबर में 15 बी-22:44

 

जनता के साथ साझा किया गया

चार्ली औफ्लेगर

7 जुलाई 2018

 

एक आदमी सड़क पर चलता है और चिल्लाता है देश को बकवास, देश को बकवास… एक पुलिसकर्मी उसे मौके पर रोकता है और त्वरित सुनवाई के लिए ले जाता है।

जज पूछता है, जागरूक आदमी हाँ कहता है। जज ने पूछा कि सजा सुनाने से पहले तुम्हें क्या कहना है? वह आदमी जवाब देता है, मैंने यह नहीं बताया कि कौन सा देश है। न्यायाधीश ने अदालत में बाधा डालने के लिए पुलिसकर्मी पर जुर्माना लगाया।

दोनों अदालत छोड़ देते हैं, पुलिस फ़िल्टर करती है, देश की गंदगी। वह आदमी उससे कहता है कि मैंने तुमसे ऐसा कहा था!

और अब माइक की शैली में जिसने लिखना बंद कर दिया है।

आज मैंने इज़राइल में एक रोमांचक और चौंकाने वाला मामला देखा। रूस से एक पर्यटक, एक सम्मानित डॉक्टर, मेडिकल स्कूल में व्याख्याता, और उसकी सबसे बड़ी बेटी इज़राइल में छुट्टियां मनाने आए थे। सीमा नियंत्रण पर उनसे पूछा गया कि वे कहां होंगे? उन्होंने अश्कलोन के एक होटल से निमंत्रण प्रस्तुत किया। उन्हें देश में प्रवेश से वंचित कर दिया गया और उन्हें इस आधार पर निर्वासित कर दिया गया कि अश्कलोन एक पर्यटन स्थल नहीं है और वे उन पर विश्वास नहीं करते हैं।

बकवास देश.

3)आसफ बेंजामिन

सितंबर में 24 बी-10:22

 

जनता के साथ साझा किया गया

एक सैनिक जो उड़ान पाठ्यक्रम छोड़ देता है, वह वायु रक्षा इकाइयों में से एक में शामिल होने का फैसला करता है, जो विमान भेदी मिसाइलों के संचालन के लिए जिम्मेदार है।

जब सैनिक से पूछा जाता है कि सेना की सभी इकाइयों में से उसने इस विशेष इकाई में शामिल होने का फैसला क्यों किया, तो वह जवाब देता है

“बेशक मैंने उस इकाई में शामिल होने का फैसला किया जो विमान भेदी मिसाइलों का संचालन करती है। अगर मैं नहीं उड़ूंगा, तो कोई भी नहीं उड़ाएगा।”

4)आसफ बेंजामिन

23सितंबर में बी-13:41

 

जनता के साथ साझा किया गया

https://www.israelhayom.co.il/…/hashavua/article/13002739

दुनिया में शिक्षा प्रणालियों के इतिहास के बारे में एक लेख (हिब्रू में)।

यह पता चला है कि पश्चिमी दुनिया में आज हम जिस प्रारूप में स्कूलों को जानते हैं, वे 18वीं शताब्दी की शुरुआत में प्रशिया में शुरू हुए थे।

हम इतिहास के प्रारंभिक काल में (उदाहरण के लिए, मध्य युग में या प्राचीन काल में) हनोक प्रणालियों या स्कूलों के बारे में क्या जानते हैं?

और उन राज्यों या देशों में हनोक प्रणालियों के बारे में क्या जो पश्चिमी दुनिया का बिल्कुल भी हिस्सा नहीं थे (जैसे कि प्राचीन निकट पूर्व में हनोक प्रणाली – सुमेर, अक्कड़ या असीरिया, साथ ही हनोक प्रणाली – यदि ऐसी थीं भारतीय संस्कृतियाँ जैसे इंका साम्राज्य, एज़्टेक या क्विटो साम्राज्य – निश्चित रूप से स्पैनिश विजय से पहले फ्रांसिस्को की सेना के हाथों वे 16वीं शताब्दी के अंत में बिखर गईं) – आज हम इसके बारे में क्या जानते हैं?

 

5)आसफ बेंजामिन

26 सितंबर में बी-12:33

 

जनता के साथ साझा किया गया

एक महिला संगठन की ओर से आपराधिक जांच शुरू करने की मांग आई:

“राजा सोलोमन की 1000 पत्नियाँ थीं – बहुविवाह का एक गंभीर मामला!!! हम मांग करते हैं कि उनके खिलाफ तुरंत जांच शुरू की जाए!! और इस मामले में शामिल सभी लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाए!!”।

ज़ोर-ज़ोर से हंसना…

6)विवरण

एडमिन टीम ने डॉक्टर से पूछें | में आपकी पोस्ट को अस्वीकार कर दिया है समूह चिकित्सा कर्मचारी भीड़ की बुद्धि।

12 घंटे पहले

आसफ बेंजामिन जनता से डॉक्टर स्टाफ चिकित्सा ज्ञान पूछें

14 घंटे ·

को: “जनता से डॉक्टर स्टाफ चिकित्सा ज्ञान पूछें“.

विषय: क्लिनिक खोज.

प्रिय महोदया/महोदय।

सोमवार, 2 अक्टूबर, 2023 को सुबह 11:30 बजे, मुझे जेरूसलम में जनरल हेल्थ फंड के “हा-टीलाट” क्लिनिक में अपने पारिवारिक डॉक्टर से कोलोरेक्टल क्लिनिक के लिए रेफरल मिला।

हालाँकि, जब मैंने क्लिनिक के कार्यालय से संपर्क किया, तो क्लिनिक के क्लर्क ने मुझे यह बताने से साफ इनकार कर दिया कि ऐसे क्लिनिक कहाँ हैं। मैंने उससे पूछा कि वह उस क्लिनिक में कंप्यूटर पर जांच करने की कोशिश करेगी जहां ऐसे क्लिनिक हैं, उसने उपेक्षा और पूर्ण उपेक्षा के साथ जवाब दिया।

क्लिनिक का फ़ोन नंबर 972-2-5098282 है.

बेशक, यह घटना बिल्कुल भी आश्चर्यजनक नहीं है – फंड के बीमाधारकों का ऐसा आकस्मिक और संवेदनहीन दुरुपयोग कई वर्षों से बार-बार दोहराया जाता रहा है।

और व्यावहारिक स्तर पर: मैं जानना चाहूंगा कि मैं जेरूसलम क्षेत्र (वह शहर जहां मैं रहता हूं) में कोलोरेक्टल निगरानी वाले क्लीनिकों के बारे में जानकारी कैसे प्राप्त कर सकता हूं।

मैं यह जाने बिना चिकित्सीय अनुवर्ती कार्रवाई शुरू नहीं कर पाऊंगा कि ऐसे क्लीनिक कहां हैं और उनसे कैसे संपर्क किया जाए।

साभार,

आसफ बेंजामिन.

स्क्रिप्टम के बाद। 1. मेरा फ़ोन नंबर: 972-58-6784040.

2. मेरा आईडी नंबर: 029547403.

प्रतिक्रिया

नमस्ते, बदनामी के डर से मैं ये बात नहीं उठा सकता

 

7) किसी भ्रमित व्यक्ति द्वारा पोस्ट (पढ़ने की चेतावनी: समझदार और सामान्य लोगों को पोस्ट न पढ़ने के लिए कहा जाता है):

मेरी स्थिति में वामपंथी विकलांग लोगों के लिए कार्य करने में असमर्थ हैं।

कारण: वामपंथी विचारधारा वंचित आबादी को अधिकार देने का समर्थन करती है – हालाँकि, जब चीजों को परीक्षण में रखा जाता है, तो यह स्पष्ट रूप से देखा जाता है कि यह विचारधारा अस्तित्व में नहीं है या व्यवहार में दुनिया पर लागू नहीं होती है – और वामपंथी -विंग पार्टियाँ, जब और जब वे सत्ता या सत्ता के पदों पर पहुँचती हैं, तो विकलांग और जरूरतमंद आबादी के खिलाफ भेदभाव के बारे में चिंता करती हैं – और व्यावहारिक स्तर पर, वे दुनिया को अपनी समाजवादी, और कथित “सामाजिक” विचारधारा के बारे में नहीं बताती हैं।

दूसरी ओर, मेरी स्थिति में दक्षिणपंथी लोग भी कभी भी विकलांगों और जरूरतमंद लोगों के लिए कार्य नहीं कर पाएंगे, और इस बार एक दक्षिणपंथी विचारधारा के कारण जो वास्तव में लागू होती है, जब और जब ये पार्टियां सत्ता की स्थिति तक पहुंचती हैं या शक्ति:

आख़िरकार, पूँजीवादी विश्वदृष्टिकोण का दावा है कि समाज में सबसे प्रतिभाशाली और बुद्धिमान लोग वे लोग हैं जो व्यवसाय में सफल होना जानते हैं – या स्थानीय भाषा में कहें तो, “पैसा कमाना”।

इसलिए, यदि कोई व्यक्ति गरीबी की स्थिति में पहुँच जाता है, तो वह संभवतः मूर्ख है – और यदि वह मूर्ख है, तो वह निश्चित रूप से सड़क पर भूखा मरने का हकदार है (और मैं इस बात पर जोर दूंगा कि मैं ऐसा नहीं सोचता – हालाँकि, यही है पूंजीवाद का विश्व दृष्टिकोण कहता है)।

बेशक, यह विश्वदृष्टिकोण जरूरतमंद लोगों की मदद करने की आवश्यकता का दृढ़ता से विरोध करता है: आखिरकार, पूंजीवादी विश्वदृष्टिकोण के अनुसार, वे समाज में बेवकूफ लोगों की आबादी का एक अविभाज्य हिस्सा हैं – और वे सभी कठिनाई और गरीबी में रहने के लायक हैं उनका जीवन।

इसीलिए मैं उस वामपंथी व्यक्ति पर कभी विश्वास नहीं करूंगा जो कहता है कि वह “मेरी मदद करना चाहता है” – और मैं उस दक्षिणपंथी व्यक्ति पर भी पूरी तरह विश्वास करूंगा जो यह वादा करता है।

और संक्षेप में: कोई भी सरकार या शासन – न तो दाएं से और न ही बाएं से – कभी भी विकलांगों या जरूरतमंदों की मदद करने में रुचि रखेगा – और उनमें से प्रत्येक अलग-अलग कारणों से – और उनमें से प्रत्येक के साथ भेदभाव व्यक्त किया जाएगा। एक अलग तरीका – लेकिन यह अभी भी बिल्कुल वैसा ही भेदभाव होगा।

मेरे लिए निष्कर्ष यह है कि कोई उम्मीद नहीं है।

क्या आपने मेरा पोस्ट पढ़ा? कितनी शर्म की बात है – मैंने अपने शब्दों की शुरुआत एक स्पष्ट पढ़ने की चेतावनी के साथ की थी, और मैं उन लोगों के लिए ज़िम्मेदार नहीं हो सकता जो एक जटिल व्यक्ति जो लिखता है उसे पढ़ने पर ज़ोर देते हैं…

 

8) दुनिया में एक नया रिवाज सामने आया है: पड़ोस और आवासीय क्षेत्र केवल शिक्षाविदों के लिए नामित हैं – जिनके पास मास्टर डिग्री या उच्चतर है। बाकी सारी आबादी अन्य और बहुत छोटे क्षेत्रों में रहती है। शैक्षणिक पड़ोस के प्रवेश द्वार पर कड़ा पहरा है जिसका उद्देश्य नए अलगाव कानूनों को लागू करना है।

मैं कोई अकादमिक नहीं हूं. मेरे पास पूर्ण मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र भी नहीं है – जिसका अर्थ है कि मैं अब से हमेशा के लिए कई क्षेत्रों में नहीं जा पाऊंगा।

लेकिन रुकिए – असल में, मुझे क्या परवाह है? मैं वैसे भी घर नहीं छोड़ता.

यदि शिक्षाविद् इसे “मूर्खों के निवास” या बर्बर लोगों के आवास जैसा कुछ कहना चाहते हैं (ये शिक्षाविदों के निवास के बाहर के सभी आवासीय क्षेत्रों को दिए गए नाम हैं) – मुझे वास्तव में कोई परवाह नहीं है।

मेरी ओर से, उन्हें वहीं रहने दो और बस इतना ही।

9)

https://smsbomber.co.in/

एक भारतीय वेबसाइट – उनके अनुसार, इसके माध्यम से संदेश भेजे जा सकते हैं, एसएमएस पूरी तरह से मुफ़्त है (मैंने उनके सिस्टम को आज़माया नहीं है – मुझे नहीं पता कि यह वास्तव में काम करता है या नहीं)।

लेकिन शश…

कृपया सेल कंपनियों को न बताएं…

ज़ोर-ज़ोर से हंसना…

 

10) “द न्यू अल्फाबेट्स” नामक कंपनी इसी नाम से एक ऐप विकसित कर रही है।

यह एक एप्लिकेशन है जिसकी मदद से इंटरनेट उपयोगकर्ता प्रतीकों का एक सेट बना सकते हैं जो अक्षर बनाएंगे – और फिर इसके आधार पर एक नई शब्दावली के साथ एक नई भाषा विकसित कर सकते हैं – दुनिया में बोली जाने वाली किसी भी भाषा से जुड़े बिना आज।

एप्लिकेशन अपने तंत्र के माध्यम से, फ़ॉन्ट के निर्माण, या एक शब्दावली को अवरुद्ध करता है जो वर्तमान में हमारी दुनिया में उपयोग में आने वाली किसी भी भाषा के समान है।

कई देशों ने कंपनी को गैरकानूनी घोषित करने और इस प्रणाली का उपयोग करने की अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया: “हम ऐसे लोगों को नहीं चाहते जो बहुत अधिक चतुर हैं – यह खतरनाक है। हम खतरनाक विचारों के खिलाफ हैं। किसी को भी हमारा चेहरा बदलने और हमारी भाषाई आधिपत्य को नुकसान पहुंचाने की हिम्मत न करने दें !!! बुद्धि हमेशा होती है, लेकिन हमेशा हमारे पास ही पाई जाती है – सरकारें और व्यापारी जो हमारे लिए काम करते हैं (या वास्तव में हम उनके साथ हैं – भ्रमित न हों – हम यहां कोई गलती स्वीकार नहीं कर रहे हैं – जिसकी हिम्मत कोई नहीं करेगा ऐसा सोचना!!) वैचारिक एकता बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है – और जो लोग इससे विचलित होते हैं वे समाज की एकता और अखंडता के खिलाफ काम करते हैं। और सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए, और खतरनाक को रोकने के हमारे प्रयासों का एक अभिन्न अंग के रूप में विचार, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि संचार के विभिन्न माध्यमों – रेडियो, टेलीविजन और प्रेस में पूर्ण वैचारिक एकरूपता हो।

जब सरकारों के ये फैसले, जिन्हें बाद में गुप्त रखने की कोशिश की गई, जनता को पता चल जाता है, तो एक विरोध शुरू हो जाता है जिसे बड़ी क्रूरता से दबा दिया जाता है।

दुनिया की सरकारों में बहुत संतुष्टि है: “हम अपनी वैचारिक एकता को बढ़ावा देने के लिए विश्व शांति – सहयोग लाने में सफल रहे हैं। अब कोई भी हमारी स्थिति को खतरे में नहीं डाल पाएगा – हम कितने मज़ेदार हैं !!”।

 

11) एक मनोरोग वार्ड का प्रबंधक पागल हो जाता है, और वार्ड से रिहा होने वाले हर व्यक्ति के पैर काटने का फैसला करता है – बस ऐसे ही और बिना किसी कारण के।

मरीज़ों के परिवार स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य अधिकारियों को शिकायतें सौंपते हैं – ऐसी शिकायतें जिनके प्रति उपेक्षापूर्ण रवैया और पूरी तरह से अस्पष्टता बरती जाती है।

अपने संकट में, परिवारों ने मीडिया की ओर रुख करने का फैसला किया, जिसने इस मुद्दे को प्रकाशित करने की अनुमति देने से दृढ़ता से इनकार कर दिया:

“हम डर से कांप रहे हैं। वे हमारे खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे – यह बेहतर है कि मरीजों के पैर काट दिए जाएं, इससे तो यह अच्छा है कि हम जो पैसा बर्बाद करना चाहते हैं उसे खो दें।”

 

12) इज़राइल राज्य खुद को, कम से कम स्पष्ट रूप से, एक लोकतांत्रिक राज्य के रूप में परिभाषित करता है।

लेकिन व्यवहार में ऐसा नहीं होता है, क्योंकि किसी व्यक्ति द्वारा दिया गया हर बयान जो किसी दूसरे व्यक्ति को पसंद नहीं आता, ऐसी स्थिति पैदा कर देता है, जहां उस व्यक्ति को, जिसने वह कहा है, तुरंत मानहानि के मुकदमे की धमकी दी जाती है – और निश्चित रूप से अधिकांश नागरिकों पर मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी जाती है। इज़राइल राज्य (मेरे सहित) इसमें शामिल वित्तीय लागतों के कारण मानहानि के मुकदमों और चुप्पी के मुकदमों से नहीं निपट सकता।

इसलिए मेरा एक सुझाव है: जब कोई नागरिक किसी सार्वजनिक स्थान जैसे टेलीविजन स्टूडियो, रेडियो या किसी अन्य स्थान पर पहुंचता है जहां किसी निश्चित विषय पर चर्चा हो रही हो, तो उसे अपने सामने एक संकेत दिखाई देगा जिस पर आयोजकों ईवेंट हिब्रू या अन्य भाषाओं में उन सभी शब्दों की एक व्यवस्थित सूची बनाएगा, जिन्हें उस ईवेंट में बोलने की अनुमति है।

निःसंदेह, नागरिक से पूछे जाने वाले प्रत्येक प्रश्न के बाद, उसे अनुमत शब्दों की सूची देखने के लिए मजबूर किया जाएगा – और उनका उपयोग केवल अपने उत्तर देने के उद्देश्य से किया जाएगा – क्योंकि किसी अन्य शब्द का उपयोग करने पर मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा। निपटने में सक्षम नहीं होंगे – और निश्चित रूप से बहुत बड़े दिल का दर्द भी होगा।

क्या इन शब्दों के लिए मुझ पर मानहानि का मुकदमा किया जाएगा? मैंने यहां किन वर्जित शब्दों का प्रयोग किया?

कौन नाराज है?

क्या मुसीबत है…

हाहाहा…

 

13) अपराध विज्ञान के क्षेत्र में किए गए अध्ययनों के अनुसार, उन्होंने पाया कि इज़राइल में यहूदी क्षेत्र के अपराधियों या आपराधिक संगठनों और अरब समाज के उनके “सहयोगियों” के बीच सहयोग है।

तो किसने कहा कि इज़राइल में यहूदियों और अरबों के बीच कोई सह-अस्तित्व नहीं है?

तथ्य यह है कि वहाँ है.

इस सहयोग के आधार पर, शांति के लिए बातचीत शुरू करना संभव और संभव है – तथ्य यह है कि यह संभव है…

ज़ोर-ज़ोर से हंसना…

 

14) दुनिया में एक नया रिवाज सामने आया है: पड़ोस और आवासीय क्षेत्र केवल शिक्षाविदों के लिए नामित हैं – मास्टर डिग्री या उच्चतर के साथ। बाकी सारी आबादी अन्य और बहुत छोटे क्षेत्रों में रहती है। शैक्षणिक पड़ोस के प्रवेश द्वार पर कड़ा पहरा है जिसका उद्देश्य नए अलगाव कानूनों को लागू करना है।

मैं कोई अकादमिक नहीं हूं. मेरे पास पूर्ण मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र भी नहीं है – जिसका अर्थ है कि मैं अब से हमेशा के लिए कई क्षेत्रों में नहीं जा पाऊंगा।

लेकिन रुकिए – असल में, मुझे क्या परवाह है? मैं वैसे भी घर नहीं छोड़ता.

यदि शिक्षाविद् इसे “मूर्खों के निवास” या बर्बर लोगों के आवास जैसा कुछ कहना चाहते हैं (ये शिक्षाविदों के निवास के बाहर के सभी आवासीय क्षेत्रों को दिए गए नाम हैं) – मुझे वास्तव में कोई परवाह नहीं है।

मेरी ओर से, उन्हें वहीं रहने दो और बस इतना ही।

पसंद

टिप्पणी

बंटवारे

डी. नीचे वह ई-मेल है जो मैंने प्रोफेसर शिकमा ब्रेस्लर को भेजा था:

 

द्वारा: असफ़ बिन्यामिनी < [email protected] >

को:[email protected] < [email protected] >

भेजा गया: शनिवार, सितंबर 9, 2023 12:12:35 GMT+3

विषय: प्रोफेसर शिकमा ब्रेस्लर को मेरे पत्र।

 

प्रति: प्रोफेसर शिकमा ब्रेस्लर, नमस्कार:

विषय: प्रभावशाली व्यक्तियों से सहायता.

प्रिय मैडम।

2007 में मैं इज़राइल में विकलांगों के संघर्ष में शामिल हुआ। 10 जुलाई, 2018 तक, मैं इसे “नैटग्वर”-पारदर्शी विकलांग आंदोलन के हिस्से के रूप में कर रहा हूं, जिसमें मैं शामिल हुआ था।

जैसा कि आप जानते हैं, जो लोग इंटरनेट पर विभिन्न चीजों को बढ़ावा देने की कोशिश करते हैं जैसे कि उत्पाद, वेबसाइटें जो उनके पास हैं और कई मामलों में विभिन्न प्रकार के सामाजिक संघर्षों को भी कभी-कभी नेटवर्क प्रभावशाली लोगों द्वारा मदद की जाती है – प्रसिद्ध लोग (तथाकथित “सेलिब्रिटी”) जो प्रचार करते हैं अत्यधिक उच्च शुल्क के लिए उनके विचार।

मेरा आपसे प्रश्न है: क्या आप कोई ऐसा आर्थिक मॉडल जानते हैं, जिसकी मदद से मेरे जैसे कम आय वाले लोग भी ऐसे प्रारूप में एकीकृत हो सकें?

मैं बता दूं कि हमारे बीच कोई व्यक्तिगत परिचय नहीं है – मैंने आपके बारे में मीडिया से सुना है।

साभार,

असफ़ बिन्यामीन,

115 कोस्टा रिका स्ट्रीट,

प्रवेश ए-फ्लैट 4,

किर्यत मेनकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9662592।

 

फ़ोन नंबर: उत्पीड़न के कारण एक गुप्त घर में और इज़राइली पुलिस से शिकायत नहीं की गई थी

संभाला. मोबाइल-972-58-6784040। फैक्स-972-77-2700076.

स्क्रिप्टम के बाद। 1) मेरा आईडी नंबर: 029547403।

2) मेरी वेबसाइट: https://www.disability55.com

3) मेरा ई-मेल पता: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या : 1972assa [email protected] या: [email protected] या: [email protected]

4) मैं जिस चिकित्सीय सेटिंग में हूं:

एसोसिएशन “रेउट”-हॉस्टल “एविविट”,

हा अविविट सेंट 6,

किर्यत मेनकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9650816।

छात्रावास कार्यालयों में फ़ोन नंबर: 972-2-6432551। या: 972-2-6428351.

हॉस्टल टीम की सामाजिक कार्यकर्ता, जो मेरे अपार्टमेंट में काम करती हैं: श्रीमती सारा

स्टोरा-972-55-6693370।

5) 10 जुलाई 2018 को, मैं “नटाग्वर” – पारदर्शी विकलांग लोगों के आंदोलन में शामिल हुआ। आंदोलन में हम पारदर्शी विकलांगों की ओर से कार्य करने का प्रयास करते हैं, अर्थात्: मेरे जैसे लोग जो गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं जो बाहर से दिखाई नहीं देती हैं, और परिणामस्वरूप अन्य विकलांग लोगों के साथ भी भेदभाव किया जाता है। .

आंदोलन की निदेशक, जो इसकी संस्थापक भी हैं, श्रीमती तातियाना कडुचिन हैं, और उनके फ़ोन नंबर हैं:

972-52-3708001. या: 972-3-5346644.

हमारी वेबसाइट:   https://www.nitgaber.com/

 

ई. नीचे वह संदेश है जो मैंने यरूशलेम में हादासाह ऐन केरेम अस्पताल के सार्वजनिक पूछताछ विभाग को भेजा था:

 

हादासाह ऐन केरेम अस्पताल के सार्वजनिक पूछताछ विभाग को मेरे पत्र।

आसफ बेंजामिन< [email protected] >

को:

[email protected]

गुरूवार, सितम्बर 28-13:08

सेवा में: हाडासा ऐन केरेम अस्पताल – सार्वजनिक पूछताछ विभाग।

 

विषय: परीक्षण के लिए कतार की समस्या.

प्रिय महोदया/महोदय।

मैंने एक इकोकार्डियोग्राफी जांच के लिए अपॉइंटमेंट लिया है जो मुझे तत्काल करना है – उन डॉक्टरों की सिफारिश के अनुसार जिनके साथ मेरी जांच की गई थी।

परीक्षण रविवार, 8 अक्टूबर, 2023 को सुबह 11:30 बजे निर्धारित किया गया था।

हालाँकि, संस्थान के कर्मचारियों ने नियुक्ति को रद्द करने और इसे 22 अक्टूबर, 2023 तक स्थगित करने का निर्णय लिया – और उन्होंने अप्रत्याशित रूप से मुझे 972-2-6777901 नंबर से एक फोन कॉल में इसकी सूचना दी – गुरुवार, 28 सितंबर, 2023 को। 12:14. संस्थान के कर्मचारियों को यह समझाने की मेरी सभी कोशिशें कि यह एक परीक्षा है जिसे मुझे तत्काल करना है, और इसे 22.10.2023 तक स्थगित नहीं किया जा सकता है, नजरअंदाज किए जाने के रूप में विफल हो गई। जब मैंने उनसे स्थिति का कोई समाधान बताने के लिए कहा, तो मैंने नकारात्मक उत्तर दिया।

तो हम क्या करें? ऐसी स्थिति में आप एक मरीज से वास्तव में क्या करने की उम्मीद करते हैं? उनका व्यवहार बिल्कुल निंदनीय है. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि जिस संस्थान से मैंने बात की थी, उसके अधिकारी (मुझे नहीं पता कि उसका नाम क्या है) के शब्दों के विपरीत, उनके अनुसार, 10.22 से पहले परीक्षण करने की कोई संभावना नहीं है। 2023 यह संभावना मौजूद है – वे बस दृढ़ माथे के साथ झूठ बोल रहे हैं।

सम्मान,

असफ़ बेन्यामिनी,

115 कोस्टा रिका स्ट्रीट,

प्रवेश ए – अपार्टमेंट 4,
किर्यत मेनकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9662592।

फ़ोन नंबर: उत्पीड़न के कारण एक गुप्त घर में और इज़रायली पुलिस को एक शिकायत जिसका समाधान नहीं किया गया।

मोबाइल-972-58-6784040। फैक्स-972-77-2700076.

स्क्रिप्टम के बाद। 1) मेरा आईडी नंबर: 029547403।

2) मेरा ई-मेल पता: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या : [email protected] या: [email protected] या: [email protected]

3) वह पारिवारिक डॉक्टर जिसके साथ मेरी निगरानी की जा रही है:

डॉ. ब्रैंडन स्टीवर्ट,

“क्लैलिट” स्वास्थ्य सेवाएँ – “हैटायेलेट” क्लिनिक,

6 डैनियल यानोव्स्की सेंट,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9338601।

क्लिनिक कार्यालयों में फ़ोन नंबर: 972-2-5098282. क्लिनिक कार्यालयों में फैक्स नंबर: 972-2-6738551।

एफ. नीचे उस क्लिनिक में मेरी एक समस्या का विवरण दिया गया है जहां मेरा इलाज किया जा रहा है:

को:

विषय: स्वास्थ्य बीमा क्लिनिक – प्रतिक्रिया का अभाव।

प्रिय महोदया/महोदय।

मैंने आपातकालीन संदेश सामान्य स्वास्थ्य कोष को फैक्स नंबर:972-2-6738551 पर भेजा, जहां मेरी निगरानी की जा रही है।

यह जेरूसलम में जनरल हेल्थ इंश्योरेंस फंड का “हैटायेलेट” क्लिनिक है।

लेकिन वे इस अनुरोध का जवाब नहीं देते.

इसके अलावा, जब क्लिनिक के नंबर पर फोन से संपर्क करने का प्रयास किया गया

फ़ोन 972-2-5098282 कोई भी फ़ोन का उत्तर नहीं देता – और थोड़ी देर बाद कॉल कट जाती है।

इसके अलावा, जब मैंने व्हाट्सएप सोशल नेटवर्क के माध्यम से कलालित स्वास्थ्य सेवाओं से संपर्क करने का प्रयास किया, तो मुझे निम्नलिखित संदेश प्राप्त हुआ:

मेरे डेटा के मुताबिक, व्हाट्सएप पर इस प्रक्रिया को जारी रखना संभव नहीं है।

अधिक स्पष्टीकरण के लिए, आप अपने क्लिनिक के सचिव से संपर्क कर सकते हैं।

आपने अभी तक कॉलेज ज्वाइन नहीं किया?

आप इसे यहां आसानी से और शीघ्रता से कर सकते हैं:

https://r.clalit.co.il/yj6hlzp

 

और जब मैं इस लिंक को दर्ज करता हूं, तो मुझे (फिर से) “क्लेलिट ऑनलाइन” की वेबसाइट के व्यक्तिगत क्षेत्र में निर्देशित किया जाता है, जहां क्लिनिक को अनुरोध भेजना संभव नहीं है।

तो हम क्या कर रहे हैं?

साभार,

असफ़ बेन्यामिनी।

9.2023

 

प्रोमेनेड क्लिनिक को नमस्कार:

विषय: क्लिनिक से अनुरोध।

प्रिय महोदया/महोदय।

आपके क्लिनिक में पारिवारिक चिकित्सक डॉ. ब्रैंडन स्टीवर्ट द्वारा मेरा इलाज किया जा रहा है।

मैं क्लिनिक से अनुरोध करना चाहूंगा:

1) मैं अपनी नियमित दवाओं के नुस्खे नवीनीकृत करना चाहूंगा:

टेग्रेटोल सीआर

सेरोक्वेल

EFFEXOR

मुझे इस मामले पर स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है – ये दवाएं हैं जिन्हें मैं कई वर्षों से नियमित रूप से ले रहा हूं।

मैं आपको यह अनुरोध फैक्स द्वारा भेज रहा हूं क्योंकि वेबसाइट “क्लेलिट ऑनलाइन” का सिस्टम मुझे उनके माध्यम से अनुरोध सबमिट करने की अनुमति नहीं देता है।

2) और डॉक्टर से एक प्रश्न:

क्या मुझे फ्लू का टीका लगवाने की सलाह दी जाती है? और मैंने सुना है कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खिलाफ भी एक टीका है। क्या मुझे भी यह टीका लगवाना चाहिए?

किसी भी मामले में, यदि वास्तव में मेरे लिए ये टीके लगवाने की अनुशंसा की जाती है, तो मुझे यह जानने में दिलचस्पी होगी कि इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया क्या है।

साभार,

असफ़ बेन्यामिनी क्लिनिक में एक मरीज है।

स्क्रिप्टम के बाद। 1) मेरा आईडी नंबर: 029547403।

2) मेरा फ़ोन नंबर:972-58-6784040।

3) आप मुझे प्रमाणपत्र और/या सिफ़ारिशें मेरे ई-मेल पते पर भेज सकते हैं:

[email protected]

या मेरे फैक्स नंबर पर:972-77-2700076।

जी. नीचे वह ई-मेल है जो मैंने विभिन्न स्थानों पर भेजा है:

 

को:

विषय: दवा/तैयारी का ऑर्डर देना।

प्रिय महोदया/महोदय।

मुझे हाल ही में अपने पारिवारिक डॉक्टर से रेक्टोसुरिन नामक मरहम का उपयोग करने की सिफारिश मिली।

लेकिन अब एक समस्या उत्पन्न हो गई है: यह मरहम उन सामान्य स्वास्थ्य सेवाओं में स्टॉक में नहीं है, जिनका मैं सदस्य हूं, और उनसे इसका ऑर्डर नहीं किया जा सकता है।

मैं जानना चाहूंगा कि मैं यह मरहम किससे मंगवा सकता हूं जिससे मुझे इलाज शुरू करना चाहिए।

साभार,

आसफ बिन्यामीन,

115 कोस्टा रिका स्ट्रीट,

प्रवेश ए-फ्लैट 4,

किर्यत मेनकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल, ज़िप कोड: 9662592।

फ़ोन नंबर: उत्पीड़न के कारण एक गुप्त घर में और इज़रायली पुलिस से शिकायत की गई जिस पर कार्रवाई नहीं की गई।

मोबाइल-972-58-6784040। फैक्स-972-77-2700076.

स्क्रिप्टम के बाद। 1) मेरा आईडी नंबर: 029547403।

2) मेरा ई-मेल पता: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या : [email protected] या: [email protected] या: [email protected]

एच. नीचे वह ईमेल है, जिसे मैंने सोचा था कि मैं विभिन्न स्थानों पर भेजूंगा:

को:

विषय: संकट केंद्र खोजें.

प्रिय महोदया/महोदय।

मैं 51 वर्षीय विकलांग व्यक्ति हूं (मेरे शब्द 4.10.2023 को लिखे गए हैं) – और अपनी विभिन्न बीमारियों के कारण मुझे समय-समय पर अस्पतालों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है – और इस उद्देश्य के लिए वर्तमान में मेरी मदद की जा रही है याद सारा एसोसिएशन का संकट केंद्र।

हालाँकि, दुर्भाग्यपूर्ण घटना और उसके साथ होने वाले दिल के दर्द के कारण, मैं उन्हें छोड़ना चाहता हूँ और दूसरे आपातकालीन केंद्र की तलाश करना चाहता हूँ।

क्या आप ऐसी किसी कंपनी को जानते हैं जहां आपको यह सेवा मिल सकती है? और यदि हां – तो किस कीमत पर?

साभार,

आसफ बिन्यामीन,

115 कोस्टा रिका स्ट्रीट,

प्रवेश ए-फ्लैट 4,

किर्यत मेनकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल ज़िप कोड: 9662592।

फ़ोन नंबर: उत्पीड़न के कारण एक गुप्त घर में और इज़रायली पुलिस से शिकायत की गई जिस पर कार्रवाई नहीं की गई।

मोबाइल-972-58-6784040। फैक्स-972-77-2700076.

 

स्क्रिप्टम के बाद। 1) हाल ही में “याद सारा” एसोसिएशन के साथ मेरे सामने आए मामले का विवरण नीचे दिया गया है:

 

को:

विषय: प्रपत्र समस्या.

प्रिय महोदया/महोदय।

शुक्रवार, 29 सितंबर, 2023 को शाम 5:17 बजे, मैं हाडासा ऐन केरेम अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में पहुंचा – और यह तीव्र दर्द के कारण था जो मुझे महसूस हुआ। अपील “यद सारा” एसोसिएशन के संकट केंद्र के माध्यम से की गई थी।

मैगन डेविड एडोम संगठन के वित्तीय ऋण के मामले को निपटाने में सक्षम होने के लिए, मुझे “याद सारा” एसोसिएशन से लिखित रेफरल फॉर्म (मेरे घर पर डिवाइस के माध्यम से संकट केंद्र के लिए मेरा रेफरल) भेजने की आवश्यकता है मौखिक था)।

हालाँकि, रविवार, 1 अक्टूबर, 2023 से याद सारा एसोसिएशन के कर्मचारियों के साथ मेरी बातचीत में, यह स्पष्ट हो गया कि वे मुझे पुष्टि भेजने के लिए तैयार नहीं हैं, और यह अजीब दावे के साथ है कि “मामले को संभालने वाला व्यक्ति वापस आ जाएगा सुकोट के बाद ही काम करना”।

निःसंदेह यहां “इलाज” करने के लिए कुछ भी नहीं है – मैंने उनसे जो कुछ भी पूछा वह मुझे रेफरल भेजने के लिए था – उस रेफरल की पुष्टि जो मुझे आपातकालीन कक्ष में करनी थी।

मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि फॉर्म भेजने का कार्य, जिसमें अधिकतम आधा मिनट लगता है, इतना जटिल क्यों होना चाहिए।

तो हम क्या कर रहे हैं?

मैं इन अनावश्यक और बेवकूफी भरे खेलों से तंग आ चुका हूं – मुझे समझ नहीं आता कि फॉर्म भेजने में उन्हें क्या परेशानी है!!!

साभार,

असफ़ बेन्यामिनी।

2) मेरा आईडी नंबर: 029547403।

3) मेरा ई-मेल पता: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या: [email protected] या : [email protected] या: [email protected] या: [email protected]

 

I. मेरे लिंक:

1) ISRAGEM-द इज़राइली सोसाइटी फॉर सेक्स एंड जेंडर अवेयरनेस मेडिसिन

2)“आइज़ ऑन द रोड” एसोसिएशन

3) इज़राइल में नारीवादी संगठनों की साइटों का femlinks.co.il-पोर्टल

4) कनेक्टिंग-परामर्श यहूदी स्त्री-व्यक्तिगत

5)  एक कमरा महिला डॉक्टर-इज़राइल में चिकित्सा करने वाली महिलाओं का समूह

6)महिला हृदय स्वास्थ्य केंद्र – हाडासा ऐन केरेम अस्पताल

7)अनुदेश “अपनी आंखें बचाएं”-अश्लील साहित्य से पुनर्वास हेतु सहायता

8)undetectable.ai – एक undetectable कृत्रिम बुद्धिमत्ता लेखन उपकरण

9)SMM qqtube.com- फॉलोअर्स, व्यूज, लाइक आदि निःशुल्क खरीदें या आज़माएँ

                        - क्या आपको कोई गलती मिली? मुझे इसके बारे में बताओ -
Print Friendly, PDF & Email
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE