" /> संकट के परिणाम। - מידע לאנשים עם מוגבלויות
छोड़कर सामग्री पर जाएँ
Home » הפוסטים באתר » संकट के परिणाम।

संकट के परिणाम।

 

प्रति:

विषय: संकट के परिणामों से सुरक्षा

प्रिय श्रीमान और श्रीमती जी।

जैसा कि आप जानते हैं, कुछ दिनों से (मैं ये 3 जून, 2022 को लिख रहा हूं) दुनिया भर में पोषण सुरक्षा के क्षेत्र में एक गंभीर संकट पैदा होने की चिंता है, यह कई परिस्थितियों के कारण है:

1) रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध, जिसने वहां से गेहूं, अनाज और मकई के आयात की संभावना को लगभग पूरी तरह से रोक दिया, जो दुनिया भर में इन फसलों के उपलब्ध स्टॉक का लगभग 30 से 40 प्रतिशत बनाने के लिए जाना जाता है, और दूसरी तरफ हाथ, इन उत्पादों को चीन और भारत से आयात करने की एक बड़ी संभावना है, जो आजकल निष्पादित होने में सक्षम होने से बहुत दूर है, और राजनीतिक कारणों से भी ऐसा करना बहुत मुश्किल है (वे देश जो पश्चिमी साम्राज्यों के शिकार रहे हैं) इतिहास अब पश्चिमी दुनिया को संकट के लिए दोषी मानते हुए सहयोग करने को तैयार नहीं है, और ऐसी स्थिति है, और उसे केवल इसकी कीमत चुकानी पड़ती है।इन देशों के शासकों को यह समझाने का प्रयास कि संकट एक अंतरराष्ट्रीय है और अंततः दुनिया के सभी निवासी इसके परिणामों से पीड़ित होंगे, चाहे किसी को भी दोषी ठहराया जाए – इन स्पष्टीकरणों को बहरे कानों का सामना करना पड़ता है, और अक्सर ऐतिहासिक क्रोध और विचार , इसके बाद पूर्व औपनिवेशिक शक्तियों द्वारा बदला लेने की इच्छा, जो चल रहे और बढ़ते वैश्विक संकट की गंभीर चिंता से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हैं, जो अंत में, उन्हें भी नुकसान पहुंचाएगा)।

2) चीन में COVID संकट की वापसी, जिसके बंदरगाह दुनिया में खाद्य उद्योग में बहुत सारे कच्चे माल के व्यापार में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं। संकट की वापसी और वहां के सख्त लॉकडाउन के मद्देनजर वहां से आने वाले समुद्री परिवहन और व्यापार के ठीक से काम करने की संभावना को काफी नुकसान हो रहा है, जिससे कई उत्पादों की आपूर्ति में कमी आती है।

3) जैसा कि आप जानते हैं, हाल के महीनों में, दुनिया भर में ईंधन की कीमतों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जिससे शीतलन में परिवहन और भंडारण की लागत बढ़ जाती है, और निश्चित रूप से उत्पादों की कीमतों में वृद्धि होती है, जिसमें भोजन की बुनियादी जरूरतें भी शामिल हैं। दुनिया।

4) जलवायु संकट के अंतहीन और विनाशकारी परिणाम: सूखा, प्रसंस्करण या कृषि खेती के लिए उपयुक्त क्षेत्रों का संकुचन, वर्षा मात्रा के संबंध में कुल जल निकासी: बहुत बड़ी मात्रा में वर्षा कम समय में गिरती है जो विशाल बाढ़ और जलप्रलय का कारण बनती है, जो, मानव जीवन और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के अलावा, कृषि क्षेत्रों को भी नुकसान पहुंचाते हैं। दूसरी ओर, हम बहुत लंबे समय से गुजरते हैं, कभी-कभी कई साल जहां वर्षा की कमी और लंबे समय तक सूखे के कारण कई फसलों का समर्थन करने की संभावना नहीं होती है।

इसके अलावा, मरुस्थलीकरण और अत्यधिक गर्मी की लहरों की प्रवृत्ति जल स्रोतों की कमी का कारण बनती है, जो निश्चित रूप से बड़ी आबादी के लिए एक बहुत ही गंभीर खतरा बन जाती है, और पूरी दुनिया में कृषि और खाद्य आपूर्ति के निर्वाह के लिए बहुत मुश्किल हो जाती है। .

5) और एक इजरायल-विशिष्ट कारण: बंदरगाहों पर ट्रैफिक जाम, हाइफा के बंदरगाह और अशदोद के बंदरगाह में, जिसके कारण इजरायल राज्य में आयातकों को अतिरिक्त लागत को अवशोषित करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। विदेशी शिपिंग कंपनियों। जैसा कि आप जानते हैं, राजनीतिक कारणों और इज़राइल राज्य में श्रम संबंधों के क्षेत्र में अनसुलझी समस्याओं के कारण यह समस्या लंबे समय से हल नहीं हुई है।

 

जैसा कि आप जानते हैं, इस वास्तविकता का परिणाम कीमतों में वृद्धि है, जिसका मुख्य शिकार, हमेशा की तरह, कमजोर वर्ग हैं जो विभिन्न देशों में आर्थिक संकट में हैं।

एक विकलांग व्यक्ति के रूप में जो भत्ते पर रहता है और इन श्रेणियों से संबंधित है, मैं पूछना चाहता हूं: क्या वर्तमान में इज़राइल राज्य में या दुनिया के अन्य स्थानों में कोई राजनीतिक और/या सार्वजनिक संगठन हैं, जिनका लक्ष्य प्रयास करना है और इन लोगों को होने वाले नुकसान को कम करें और उन्हें जीवित रहने में मदद करें? क्या इस बारे में आपके पास कोई सूचना है?

सादर,

आसफ बेन्यामिनी,

कोस्टा रिका सेंट नंबर 115,

प्रवेश ए.- अपार्टमेंट 4,

किर्यात मेनाकेम,

यरूशलेम,

इज़राइल, पोस्टल कोड: 9662592।

फोन नंबर: होम-972-2-6427757।

मोबाइल-972-58-6784040।

फैक्स नंबर–97277-2700076।

महोदया बी. 1) मेरा आईडी नंबर: 029547403

2) मेरा ई-मेल: [email protected]

और: [email protected]

और: [email protected]

और: [email protected]

और: [email protected]

और: [email protected]

और: [email protected]

और: [email protected]

और: [email protected]

3) मैं ध्यान दूंगा कि मैं एक कमजोर आबादी से संबंधित हूं, और राष्ट्रीय बीमा संस्थान से विकलांगता भत्ते पर रहता हूं। इसलिए मैं भी एक ऐसी आबादी से ताल्लुक रखता हूं जिसके निश्चित रूप से चोटिल होने की संभावना हैइस तरह के संकट से सबसे गंभीर और कठिन तरीके से।

4) मेरी वेबसाइट:/https://disability5.com

5) और मेरे पास एक अतिरिक्त प्रश्न है: क्या वर्तमान में ऐसे वैज्ञानिक और/या तकनीकी अनुसंधान क्षेत्र हैं जिनमें इस या अन्य समाधानों जैसे समाधानों का नेतृत्व करने की क्षमता है? और यदि हाँ, तो उन्हें किस हद तक बढ़ावा दिया जा रहा है और दुनिया की सरकारों से अनुसंधान और विकास बजट प्राप्त कर रहे हैं?

6) इस विषय पर हाल ही में इज़राइली प्रेस में प्रकाशित लेखों (हिब्रू में) के कई लिंक नीचे दिए गए हैं:

https://www.israelhayom.co.il/business/article/8528423

 

https://www.calcalist.co.il/world_news/article/ryi9v2cvc

 

https://www.mako.co.il/nexter-magazine/bite_from_tomorrow/Article-4375d0721cd1d71026.htm

https://www.globes.co.il/news/article.aspx?did=100140653

7) मैं ध्यान दूंगा कि मैं एक इब्रानी भाषी व्यक्ति हूं, और विदेशी भाषाओं का मेरा ज्ञान बहुत सीमित है। मध्यम से निम्न स्तर की अंग्रेजी और बहुत निम्न स्तर की फ्रेंच को छोड़कर मुझे इस क्षेत्र में और कोई ज्ञान नहीं है।

इस दस्तावेज़ को लिखने में एक पेशेवर अनुवाद कंपनी ने मेरी मदद की।

 

 

Print Friendly, PDF & Email